मौत के बाद भी महिलाओं से रेप, लोग कब्र पर ताला लगा रहे

अप्रैल 30, 2023 - 11:20
 0  35
मौत के बाद भी महिलाओं से रेप, लोग कब्र पर ताला लगा रहे

दुनिया में कई मुल्कों में अभी भी महिलाओं के साथ दरिंदगी थम नहीं रही है. इस बीच एक ऐसी खबर आई है, जो मानवता को शर्मसार कर रही है. मामला पाकिस्तान का है. यहां महिलाएं मरने के बाद भी सुरक्षित नहीं हैं. उनके शवों के साथ दरिंदगी हो रही है, जिसके चलते उनकी मौत के बाद कब्र पर भी ताला लगाना पड़ रहा है.

पाकिस्तान में अपनी बेटियों की मौत के बाद लोग उनकी कब्र पर ताले लगाने को मजबूर हैं. यहां मृत महिलाओं के साथ रेप के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस मुद्दे को उठाया है. इनमें कार्यकर्ता और लेखक हैरिस सुल्तान शामिल हैं. उन्होंने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर करते हुए इस मामले की जानकारी दी.

उन्होंने 'द कर्स ऑफ गॉड, वाय आई लेफ्ट इस्लाम' नाम से एक किताब लिखी है. हैरिस ने बताया है कि उन्होंने इस्लाम क्यों छोड़ा. अब इस घिनौनी घटना के लिए उन्होंने कट्टर इस्लामी विचारधारा को जिम्मेदार ठहराया है.

उन्होंने अपने ट्वीट के कैप्शन में लिखा है, 'पाकिस्तान ने इतना कामुक, यौन कुंठित समाज बना लिया है कि लोग अब अपनी बेटियों की कब्र पर ताले लगा रहे हैं ताकि उनके साथ रेप न हो. जब आप बुर्के को बलात्कार से जोड़ते हैं, तो यह आपके पीछे-पीछे कब्र तक जाता है.' 

रिपोर्ट्स के अनुसार, इसी तरह के ट्वीट कई अन्य यूजर्स ने भी किए हैं. पाकिस्तान में 2011 में इसी तरह की बड़ी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया गया था. तब कराची के नजीमाबाद में कब्र की देखरेख करने वाले मुहम्मद रिजवान नामक यूजर ने कबूल किया था कि उसने 48 महिलाओं के शवों के साथ रेप किया है.

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow