मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा (Nagma) को साइबर ठगों ने चुना लगाया है

बॉलीवुड सेलेब्स भी साइबर फ्रॉड का शिकार होते रहे हैं. मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा को साइबर ठगों ने चुना लगाया है. एक्ट्रेस ने खुद धोखाधड़ी के बारे में बताया है. एक्ट्रेस ने फोन पर आए एक अनजान सोर्स से प्राप्त हुए मैसेज पर क्लिक कर दिया था.

मार्च 11, 2023 - 21:29
मार्च 11, 2023 - 22:27
 0  19
मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा (Nagma) को साइबर ठगों ने चुना लगाया है

एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनी नगमा (Nagma) को जालसाजों ने अपना शिकार बनाया है. एक्ट्रेस के अनुसार, उनके फोन पर आए एक मैसेज पर क्लिक करने की वजह से सारा झमेला शुरू हुआ था और फिर ठग से उनके अकाउंट से एक लाख रुपये उड़ा लिए.

एक्ट्रेस के बैंक अकाउंट से 99 हजार 998 रुपये निकल गए थे. एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने मैसेज पर आए लिंक पर क्लिक कर दिया था. वे निजी नंबर से आए मैसेज पर ध्यान नहीं देती हैं. वे कहती हैं, ‘मुझे लगा कि बैंक ने मैसेज भेजा है, क्योंकि वह बैंक के नंबर से मिल रहा था और निजी नंबर नहीं लग रहा था. यह फ्रॉड रात को हुआ जब उन्होंने लिंक पर क्लिक किया. मेरे पास तुरंत एक लड़के का फोन आया जो बैंक कर्मचारी होने का दावा कर रहा था.’

एक्ट्रेस ने आगे बताया, ‘उस शख्स ने मुझसे कहा कि वह मुझे केवाईसी पूरी करने में मदद करेगा. जालसाज को मेरे फोन का एक्सेस मिल गया था. मैंने लिंक पर कोई जानकारी नहीं भेजी, फिर भी ठग ने मेरे इंटरनेट बैंकिंग में लॉगइन करके एक दूसरे अकाउंट पर 1 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए.’ इस दौरान, एक्ट्रेस के पास कई ओटीपी आए. मुंबई पुलिस के अनुसार, कस्टमर्स ने 78 एफआईआर दर्ज की हैं, जिनका दावा है कि 100 सिम कार्ड खरीदकर 300 फर्जी बैंक अकाउंट बनाए गए हैं. ठग ऑनलाइन केवाईसी अपडेट के बहाने लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं.

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow