भारतीय टीम ने किया शर्मसार ,ऑस्ट्रेलिया ने 11 ओवर में मैच जीता

भारतीय टीम ने किया शर्मसार, ऑस्ट्रेलिया ने 11 ओवर में मैच जीता

मार्च 19, 2023 - 18:06
मार्च 19, 2023 - 18:07
 0  34
भारतीय टीम ने किया शर्मसार ,ऑस्ट्रेलिया ने 11 ओवर में मैच जीता

ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में पिछले एकदिवसीय मैच में मिली हार का बदला विशाखापट्टनम में ले लिया। भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से हराते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। अब अंतिम मुकाबला अहम रहेगा। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 26 ओवर में महज 117 के कुल स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने यह स्कोर बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया।

भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और यह सही साबित हुआ। भारतीय ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल बिना खाता खोले स्टार्क का शिकार बन गए। उनके बाद रोहित शर्मा 13 रन बनाकर आउट हो गए और सूर्यकुमार यादव आते ही पहली गेंद पर चलते बने। पिछले मैच में भी वह इसी तरह आउट हुए थे। विराट कोहली ने कुछ देर टिककर रन बनाने का प्रयास किया। केएल राहुल ने 9 और हार्दिक पांड्या ने 1 रन बनाया। इस बीच कोहली भी 31 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। अक्षर पटेल और जडेजा की तरफ से प्रयास देखने को मिले और जडेजा ने 16 रन बनाए। अक्षर पटेल 29 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम इंडिया 117 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गई।

मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क की तरफ से घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन देखने को मिला। उन्होंने टीम इंडिया को लगातार झटके दिए और 53 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये। सीन एबॉट के खाते में भी 3 विकेट आए। नाथन एलिस भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किये। इस तरह ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने बेहतरीन काम किया।

जवाबी पारी में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 11 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 121 रन बनाकर मैच समाप्त कर दिया। मिचेल मार्श ने 36 गेंदों में नाबाद 66 रन बनाये। ट्रेविस हेड ने भी धाकड़ बैटिंग करते हुए 30 गेंदों में नाबाद 51 रनों की तूफानी पारी खेली।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow