सीरिया की राजधानी दमिश्क में इजरायल ने किया मिसाइल अटैक

इजरायल ने सीरिया की राजधानी दमिश्क में हवाई हमले किए हैं। हवाई हमलों में एक रिहायशी इलाके को निशाना बनाया गया है जिससे 15 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हुए हैं।

फ़रवरी 19, 2023 - 18:53
 0  28
सीरिया की राजधानी दमिश्क में इजरायल ने किया मिसाइल अटैक

इजरायल ने रविवार तड़के सीरिया की राजधानी दमिश्क में हवाई हमले किए हैं। हवाई हमलों में एक रिहायशी इलाके को निशाना बनाया। सीरियाई राज्य मीडिया एजेंसी सना ने दमिश्क पुलिस कमांड में एक स्रोत का हवाला देते हुए बताया कि इस हमले में 15 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हुए हैं।

सीरिया में भूकंप के दो हफ्ते बाद हमला

बता दें कि तुर्की और सीरिया में 6 फरवरी को आए विनाशकारी 7.8 तीव्रता के भूकंप के दो हफ्ते बाद किया गया पहला हमला है। दमिश्क पर इससे पहले हमला 2 जनवरी को हुआ था, जब सीरियाई सेना ने रिपोर्ट दी थी कि इजरायल की सेना ने सोमवार तड़के सीरिया की राजधानी के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मिसाइलें दागीं, जिसमें दो सैनिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

दमिश्क के आसपास के क्षेत्रों को बनाया निशाना

राजधानी दमिश्क में स्थानीय समयानुसार लगभग 12.30 बजे जोरदार विस्फोटों को सुना गया और मीडिया एजेंसी SANA ने बताया कि सीरियाई वायुसेना भी दमिश्क के आसपास हो रहे हमलों का जवाब देने में जुटी थी। दूसरी ओर इस्राइल की ओर से हमले पर तत्काल कोई बयान नहीं आया है। इजराइल अक्सर दमिश्क के आसपास के क्षेत्रों को ही निशाना बनाता है।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow