UP के लखीमपुर खीरी में एक ही स्कूल में 37 छात्राएं कोविड-19 संक्रमित

UP के लखीमपुर खीरी में एक ही स्कूल में 37 छात्राएं कोविड-19 संक्रमित

मार्च 27, 2023 - 14:47
 0  29
UP के लखीमपुर खीरी में एक ही स्कूल में 37 छात्राएं कोविड-19 संक्रमित

Coronavirus के मामलों में उछाल के कारण चिंता गहराने लगी है। Lakhimpur Kheri में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की 37 छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इतनी बड़ी संख्या में School Girls Covid Positive पाई गई हैं, जिससे पूरे जिले में संक्रमण फैलने की आशंका है। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना जांच कराने पर जोर देते हुए राज्यों को परामर्श दे चुका है।

38 छात्राएं कोरोना संक्रमित

Lakhimpur Kheri में कोरोना विस्फोट के संबंध में इंडिया टीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार, मितौली प्रखंड के कस्तूरबा आवासीय स्कूल की 38 छात्राएं कोविड-19 वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार लखीमपुर खीरी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) संतोष गुप्ता ने बताया कि स्कूल के एक-एक स्टाफ को भी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है।

जिले में बढ़ रहे कोविड-19 केस

पिछले करीब तीन महीने बाद रविवार को लखीमपुर में एक दिन में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा नए केस रिपोर्ट किए गए। जिले में 23 मार्च से एक्टिव कोविड केस की संख्या बढ़कर 41 पहुंच गई है। कोरोना विस्फोट की आशंका के बीच लखीमपुर खीरी के CMO ने कस्तूरबा बालिका विद्यालय में मेडिकल टीम भेजी गई। संक्रमित बच्चियों के संपर्क में आए 92 लोगों के सैंपल कोविड-19 की जांच के लिए भेजे गए। इनमें 38 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में आंकड़े 37 और 39 भी बताए गए हैं। ऐसे में आशंका है कि कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ सकती है।

संक्रमित होने पर सात दिन क्वारंटाइन

सीएमओ की तरफ से जारी बयान में कहा गया, संक्रमित बच्चियों और स्कूल के कर्मचारियों को खुद को बाकी लोगों से अलग रखने का परामर्श दिया गया है। सभी कोरोना संक्रमित लोग कैंपस में ही सात दिन क्वारंटाइन रहेंगे। संक्रमित लोगों को जरूरी दवाई वाली किट दी गई है। दो छात्राओं की तबीयत थोड़ी गड़बड़ है, बाकी कोरोना संक्रमित की हालत ठीक है। आपात स्थिति के लिए मोतीपुर के एक क्लिनिक में 20 बेड रिजर्व रखे गए हैं।

राज्यों से कोरोना जांच की अपील

दरअसल, कोविड-19 संक्रमण के मामलों में चार महीने से अधिक समय के बाद काफी तेजी दिख रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्यों को दिशानिर्देश जारी किए हैं। States Optimum Covid Testing कराएं, ऐसी अपील की गई है।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow