22 मार्च तक मौसम विभाग ने जारी किया गया रेड अलर्ट, बिना जरूरी काम घर से न निकले बाहर

मौसम विभाग से रेड अलर्ट जारी होने के बाद बस्ती जिला प्रशासन ने अपनी एडवाइजरी जारी कर दी है. जिसके तहत लोगों से अपील किया गया है कि वो घर से न निकले या बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर जाए.

मार्च 19, 2023 - 12:15
 0  29
22 मार्च तक मौसम विभाग ने जारी किया गया रेड अलर्ट, बिना जरूरी काम घर से न निकले बाहर

यूपी में मौसम ने एका एक करवट बदल ली है. पूरे प्रदेश में खासतौर पर पूर्वांचल में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. यहां पर अगले 4 से 5 दिन बेजोड़ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. बारिश के साथ-साथ तेज हवा और ओले भी पड़ सकते हैं. मौसम विभाग के चेतावनी के बाद बस्ती जिला प्रशासन ने भी अपनी एडवाइजरी जारी की है और लोगो को घर में सुरक्षित रहने की सलाह दी है.

मौसम विभाग से रेड अलर्ट जारी होने के बाद बस्ती जिला प्रशासन ने अपनी एडवाइजरी जारी कर दी है. जिसके तहत लोगों से अपील किया गया है कि वो घर से न निकले या बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर जाए. भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचे, खुले सीवर और बिजली के तारों के नीचे न खड़े हों, निमार्ण कार्य वाले स्थल से दूर रहें, पानी को उबाल कर पिए, पशुओं को सुरक्षित स्थान पर रखते हुए उनके खाने पीने की व्यवस्था कर लें, मौसम की जानकारी न्यूज के माध्यम से लेते रहें, सभी कर्मचारी अधिकारी अपने ड्यूटी पर तैनात रहें, सभी सरकारी गैर सरकारी हॉस्पिटल को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही साथ आकाशीय बिजली से बचने के लिए दामिनी एप को डाउनलोड करने को कहा गया है.

एडीएम बस्ती कमलेश चन्द्र ने बताया कि 18 से 24 मार्च तक रेड अलर्ट जारी किया गया है. सभी लोग प्रशासन द्वारा जारी एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुएही कोई कार्य करे. साथ ही सभी परिस्थितियों में प्रशासन जनता के साथ है. कोई भी समस्या होने पर पब्लिक प्रशासन से सम्पर्क कर सकता है.

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow