अयोध्या के संत ने राहुल गांधी को हनुमानगढ़ी मंदिर में आकर रहने को कहा

राहुल गांधी को संसद सदस्य के तौर पर आवंटित घर खाली करने का नोटिस मिला है। इसके बाद हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत का बयान आया है।

अप्रैल 4, 2023 - 12:11
 0  38
अयोध्या के संत ने राहुल गांधी को हनुमानगढ़ी मंदिर में आकर रहने को कहा

अयोध्या में प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर के एक संत ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को मंदिर में रहने के लिए कहा है। राहुल गांधी को संसद सदस्य के तौर पर आवंटित घर खाली करने का नोटिस मिला है। इसके बाद हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत ज्ञान दास की प्रतिष्ठित गद्दी के उत्तराधिकारी संजय दास ने मंदिर परिसर में रहने की पेशकश की है।

PTI से बातचीत करते हुए संजय दास ने राहुल गांधी को अपना समर्थन दिया है। उन्होंने कहा, “अगर राहुल गांधी हनुमानगढ़ी परिसर में आकर रहना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। राहुल गांधी का पवित्र नगरी में अयोध्या के संत स्वागत करते हैं, हम उन्हें अपना निवास स्थान प्रदान करते हैं।”

दरअसल, पिछले महीने राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई। लोकसभा सचिवालय से इस संबंध में एक पत्र जारी किया। मानहानि केस में सूरत की कोर्ट ने गुरुवार को उन्हें 2 साल की सजा सुनाई। राहुल गांधी ने 2019 में कर्नाटक की सभा में मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था- सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है।
मोदी के नाम वाली कथित टिप्पणी के लिए कांग्रेस नेता को दोषी करार दिया गया। गुजरात में सूरत की एक अदालत ने राहुल को दोषी ठहराया। हालांकि इस मामले में राहुल गांधी को तुरंत ही जमानत मिल गई। यह मामला 2019 का है। राहुल के खिलाफ इस मामले में क्रिमिनल डिफेमेशन का केस दर्ज कराया गया था।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow