विपक्ष के सांसदों ने अडानी के मुद्दे पर JPC की मांग की

फ़रवरी 14, 2023 - 18:38
 0  28
विपक्ष के सांसदों ने अडानी के मुद्दे पर JPC की मांग की

राज्यसभा को 13 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर विपक्ष के सांसदों ने JPC की मांग को लेकर हंगामा किया। जिसके बाद उच्च सदन को स्थगित करना पड़ा। बता दें अडाणी पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर विपक्ष लगातार JPC की मांग कर रहा है।

इधर, लोकसभा सचिवालय ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है। सचिवालय ने बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी के विशेषाधिकार हनन के नोटिस पर राहुल गांधी से जवाब मांगा है। लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी से कहा है कि 15 फरवरी तक इस नोटिस पर जवाब दाखिल करें।

राहुल को लोकसभा में नोटिस पर खड़गे ने प्रतिकिया दी। उन्होंने कहा- राहुल गांधी ने संसद में जो कुछ भी कहा था वह पहले से पब्लिक डोमेन में है, जो सभी लोग बोलते-लिखते हैं वही बात उन्होंने कही है। इसमें कुछ भी असंसदीय नहीं है। इसलिए वह उसी हिसाब से नोटिस का जवाब देंगे।

राज्यसभा में विपक्षी सांसदों ने उपराष्ट्रपति पर दबाव में काम करने का आरोप लगाया। इसपर सभापति धनखड़ भड़क गए। उन्होंने कहा- विपक्ष के नेता, आपने इतनी बार संकेत दिया है कि अध्यक्ष दबाव में काम कर रहे हैं। ये शब्द डिलिटेड हैं। आप सदन के पटल पर बने रहने के अपने अधिकार का हनन कर रहे हैं। हर बार आप कह रहे हैं कि अध्यक्ष दबाव में काम कर रहे हैं।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow