कांग्रेस ने अमित शाह पर क्यों दर्ज कराई FIR?

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 की सरगर्मी बढ़ती जा रही है। इसी बीच कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

अप्रैल 27, 2023 - 22:39
 0  27
कांग्रेस ने अमित शाह पर क्यों दर्ज कराई FIR?

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 की सरगर्मी बढ़ते ही शिकायतों का दौर भी शुरू हो गया है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, परमेश्वर और डीके शिवकुमार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। यह मुकदमा अमित शाह के उस बयान के बाद दर्ज कराया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस सत्ता में वापस आई तो दंगों का दौर फिर से शुरू हो जाएगा। कांग्रेस ने इसे आपत्तिजनकर बयान करार दिया है और एफआईआर दर्ज कराई है।

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, परमेश्वर और डीके शिवकुमार ने बेंगलुरू के हाइ ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। कांग्रेस नेताओं ने कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ भी नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। अमित शाह के दंगे वाले बयान की बात करते हुए कर्नाटक कांग्रेस चीफ डीके शिवकुमार ने कहा कि कानून के अनुसार एक्शन लिया जाना चाहिए। यदि किसी आम आदमी ने यही बात कही होती तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया होता। केंद्रीय मंत्री यह कैसे कह सकते हैं कि कांग्रेस सत्ता में आई तो फिर से दंगे शुरू हो जाएंगे। वे गृह मंत्री हैं न कि बीजेपी के सिर्फ प्रचारक हैं।

कर्नाटक कांग्रेस चीफ डीके शिवकुमार ने कहा कि मैंने कोई गलती भी नहीं की है लेकिन मेरे उपर 20 केस दर्ज किए गए हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने चुनाव आयोग से भी इस मामले की शिकायत की है। हमने वहां शिकायत करने के बाद यहां एफआईआर दर्ज कराई है। इस बात को कंफर्म करते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हां, हमने गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया ने पीएफआई पर बैन लगाने की मांग की थी लेकिन सीएम बसवराज बोम्मई ने कोई एक्शन नहीं लिया। अब जबकि लग रहा है कि बीजेपी 40 सीट पर सिमट जाएगी तब वे जीत के लिए हर हथकंडा अपनाने को तैयार हो गए हैं। अब वे फर्जी और झूठे बयान दे रहे हैं।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 10 मई को वोटिंग होगी। पूरे प्रदेश में सिर्फ 1 फेज में मतदान किया जाएगा। इसके बाद 13 मई को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे। बीजेपी और कांग्रेस दोनों अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow