मौलाना तौकीर रजा ने कहा है कि देश में मुसलमान सुरक्षित नहीं है. मुसलमानों की लिंचिंग हो रही है

मौलाना तौकीर रजा ने आगे कहा कि इसके अलावा जो लोग लोकतंत्र से प्यार करते हैं, देश के संविधान से प्यार करते हैं, देश के संविधान को बचाना चाहते हैं, उन तमाम लोगों से मैं ये कहना चाहता हूं कि वह इस यात्रा में शामिल हों

मार्च 16, 2023 - 20:54
 0  31
मौलाना तौकीर रजा ने कहा है कि देश में मुसलमान सुरक्षित नहीं है. मुसलमानों की लिंचिंग हो रही है

आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा (IMC chief Maulana Tauqeer Raza) ने कहा है कि देश में मुसलमान सुरक्षित नहीं है. मुसलमानों की लिंचिंग हो रही है, उन्हें जिंदा जलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमें तो लिंचिग की आदत हो गई है, हम तो मरने को तैयार हैं, हमें घेर कर मार डालो. उन्होंने कहा कि मुसलमानों की लड़कियों को हिंदू लड़के फंसा रहे हैं. 10 लाख मुस्लिम लड़कियों को हिंदू लड़कों ने फंसाया है. इन्हीं सब मामलों की वजह से मुझे तिरंगा यात्रा निकालनी पड़ रही है. हमारी बात सरकार नहीं सुन रही है. यही कारण है कि हमे राष्ट्रपति को ज्ञापन देने के लिए जाना पड़ रहा है.

मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि मेरा मानना यह है कि केंद्र सरकार ने ही उन लोगों को लगाया हुआ है कि इस तरह के काम करते रहो और लोगों को उलझा कर रखो, ताकि जो बुनियादी लोगों की जरूरत है, बुनियादी परेशानियां हैं इन मुद्दों की तरफ से ध्यान भटका रहे. कहीं लिंचिंग हो जाए, कहीं फसाद हो जाए, कहीं हिंदू-मुस्लिम हो जाए. ये लोग हिंदू मुस्लिम नफरत फैलाने का जो काम कर रहे हैं, हिंदू राष्ट्र की मांग कर रहे हैं, आरएसएस के हसबोले कह रहे थे कि हिंदू राष्ट्र पहले से है तो जब पहले से हिंदू राष्ट्र है तो हिंदू राष्ट्र की मांग क्यों हो रही है. हिंदू राष्ट्र की मांग जो लोग उठा रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हो रही.

मौलाना तौकीर रजा ने बातचीत के दौरान कई विवादित बयान दिए. उन्होंने कहा कि जो लोग हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) की मांग कर रहे हैं उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए, क्योंकि आज हिंदू राष्ट्र की बात हो रही है, कल कोई मुस्लिम राष्ट्र की बात करेगा. उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्रा निकालना इसलिए जरूरी है कि मुल्क में कुछ फिरका परस्त संगठन हैं जो माहौल खराब बना रहे हैं. सरकार उनकी सरपरस्ती कर रही है.

मौलाना तौकीर रजा ने आगे कहा कि इसके अलावा जो लोग लोकतंत्र से प्यार करते हैं, देश के संविधान से प्यार करते हैं, देश के संविधान को बचाना चाहते हैं, उन तमाम लोगों से मैं ये कहना चाहता हूं कि वह इस यात्रा में शामिल हों. राजनीतिक लोगों के फोन मेरे पास आ रहे हैं, लेकिन मैंने उनसे कह दिया कि तिरंगा यात्रा में कोई भी नेता शामिल नहीं होगा. अगर कोई साथ चलना चाहता है तो वो बिना अपनी पार्टी के झंडे के हमारे साथ चल सकता है. इसका चुनाव से कोई लेना देना नहीं है. हम अपने देश के प्रधानमंत्री को जमीनी हकीकत से अवगत कराना चाहते हैं.

तौकीर रजा ने कहा कि मेरी समझ में यह नहीं आता कि हिंदू राष्ट्र की मांग कैसे हो रही है. हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र है या लोकतांत्रिक देश है. यहां संविधान लागू है. केंद्र सरकार उन लोगों की मदद कर रही है जो लोग हिंदू राष्ट्र का मुद्दा उठा रहे हैं. हमे सरकार से मांग करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि हम बार-बार मांग कर चुके हैं. उन्होंने हमें जवाब देना भी मुनासिब नहीं समझा. हमने 15 दिन का टाइम दिया तो सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया. मजबूर होकर हम तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं. हमारे एक हाथ में तिरंगा और दूसरे हाथ में संविधान होगा. राष्ट्रपति से जो हमारा प्रतिनिधिमंडल मिलेगा उसमें देश भर के 15 लोग शामिल होंगे. 15 लोगों की आईडी राष्ट्रपति को भेज दी गई है.

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow