इनकम टैक्स के छापे में मिले नोट को गिनते-गिनते मशीनें भी हो गईं खराब

आयकर विभाग ने कथित कर चोरी के आरोप में ओडिशा स्थित एक शराब निर्माण कंपनी के खिलाफ छापे मारे हैं। इस दौरान एजेंसी ने भारी मात्रा में कैश बरामद किया है।अधिकारियों के मुताबिक ओडिशा के बोलांगीर और संबलपुर और झारखंड के रांची, लोहरदगा में तलाशी चल रही है।

दिसम्बर 7, 2023 - 22:08
 0  35
इनकम टैक्स के छापे में मिले नोट को गिनते-गिनते मशीनें भी हो गईं खराब

आयकर विभाग ने कथित कर चोरी के आरोप में ओडिशा स्थित एक शराब निर्माण कंपनी के खिलाफ छापे मारे हैं। इस दौरान एजेंसी ने भारी मात्रा में कैश बरामद किया है।अधिकारियों के मुताबिक ओडिशा के बोलांगीर और संबलपुर और झारखंड के रांची, लोहरदगा में तलाशी चल रही है। सूत्रों के मुताबिक छापेमारी में बुधवार तक ही 50 करोड़ रुपए के नोटों की गिनती पूरी कर ली गई थी, लेकिन नोटों की संख्या इतनी अधिक होने के कारण मशीनों ने काम करना बंद कर दिया। 

छापेमारी बुधवार को शुरू की गई और विभाग के अधिकारियों ने नकदी की वास्तविक मात्रा का पता लगाने के लिए नोट गिनती करने की मशीन का उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उक्त नकदी ‘‘बेहिसाबी' प्रतीत होती है। सूत्रों के अनुसार, 50 करोड़ रुपए से अधिक की नकदी बरामद कर ली गई है और जब्ती 100 करोड़ रुपए तक जा सकती है। यह स्पष्ट नहीं है कि नकदी एक स्थान से या एक से अधिक स्थानों से बरामद की गई।

बुधवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के पांच व्यावसायिक और आवासीय स्थान पर इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की थी। लोहरदगा में साहू परिवार का कोई भी सदस्य मौजूद नहीं है लेकिन मुख्य द्वार को बंद कर एक-एक कागजात की जांच की थी। इनकम टैक्स ओडिशा की टीम ने लोहरदगा के साथ-साथ रांची और ओडिशा के बलांगीर, संबलपुर और कालाहांडी में भी सर्वे शुरू किया है। 

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow