Ind Vs Aus 1st Test Day 3 LIVE Score Updates: भारत ने 3 दिन में जीता नागपुर टेस्ट, अश्विन-जडेजा के आगे ऑस्ट्रेलिया ने किया सरेंडर

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में टीम इंडिया की बड़ी जीत हुई है. नागपुर में हुए इस मैच में भारत ने तीन ही दिन में पारी और 132 रन से ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी है. दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी के आगे ऑस्ट्रेलिया ने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया. 4 टेस्ट मैच की सीरीज में अब टीम इंडिया 1-0 से आगे हो गई है.

फ़रवरी 11, 2023 - 22:03
 0  99
Ind Vs Aus 1st Test Day 3 LIVE Score Updates: भारत ने 3 दिन में जीता नागपुर टेस्ट, अश्विन-जडेजा के आगे ऑस्ट्रेलिया ने किया सरेंडर

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 177 रन ही बनाए थे, तब रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट लिए थे. जवाब में टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 400 रन बना डाले. भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 120, अक्षर पटेल ने 84 और रवींद्र जडेजा ने 70 रनों की पारी खेली. पहली पारी में भारत को 223 रनों की बढ़त मिली.

लेकिन टीम इंडिया ने जैसे ही दूसरी पारी में बॉलिंग शुरू की, कंगारू टीम ने घुटने टेक दिए. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया. स्पिन अटैक को लेकर ऑस्ट्रेलिया के मन में जो हौवा था, वह बिल्कुल सही साबित हुआ और सिर्फ 3 दिन में टीम इंडिया ने यह मैच जीत लिया.

थोड़े से ड्रामे के बाद आखिरकार टीम इंडिया ने नागपुर टेस्ट मैच जीत ही लिया है. भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में पारी और 132 रनों से जीत हासिल की. टीम इंडिया ने टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह रौंद डाला. ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में 91 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. 

दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने पांच विकेट लिए, उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने 2, मोहम्मद शमी ने 2 और अक्षर पटेल ने एक विकेट लिया. अश्विन और जडेजा की फिरकी के आगे ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज नौसिखिया नज़र आए और बुरी तरह फेल आए. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का इतने दिन से इंतज़ार चल रहा था और किसी ने सोचा नहीं होगा कि पहला ही मैच 3 दिन में खत्म हो जाएगा.

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow