Social Media पर नौकरी का Ad देख गंवा दिए 8.6 लाख रुपए

जब आप नौकरी की तलाश में होते हैं, तो नकली नौकरी पोस्टिंग का शिकार होना आसान होता है। दिल्ली की एक महिला से उस समय 8.6 लाख रुपये से अधिक की लूट की गई, जब उसने इंस्टाग्राम पर नौकरी के लिए अप्लाई किया।

अप्रैल 10, 2023 - 21:59
 0  34
Social Media पर नौकरी का Ad देख गंवा दिए 8.6 लाख रुपए

जब आप नौकरी की तलाश में होते हैं, तो आप फेक जॉब पोस्टिंग का आसानी से शिकार हो जाते हैं। कंपनियों में चल रही लगातार छंटनी की वजह से हजारों लोग इन दिनों नौकरी की तलाश में हैं। यही वजह है की आपको नौकरी ढूंढते समय थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है, जॉब ढूंढने से पहले जॉब लिस्टिंग को अच्छी तरह से चेक करें। हाल ही में दिल्ली की एक महिला से उस समय 8.6 लाख रुपये से अधिक की लूट की गई, जब उसने इंस्टाग्राम पर नौकरी के लिए अप्लाई किया।

एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया कि दिल्ली में रहने वाली एक महिला से 8.6 लाख रुपये से अधिक की ठगी की गई, जब उसने इंस्टाग्राम पर नौकरी से जुड़े एक ऐड पर क्लिक किया। उसके पति ने दिसंबर 2022 में पुलिस को मामले की सूचना दी और कहा कि उसकी पत्नी ने इंस्टाग्राम पर नौकरी का विज्ञापन देखा और दिए गए लिंक को खोला। फिर उसे 'Airlinejoballindia नाम के एक अन्य आईडी पर डायरेक्ट कर दिया गया जिसमें उन्होंने दिए गये फॉर्मेट में अपनी डिटेल्स भर दी।

डिटेल डालने के बाद उसके पास राहुल नाम के एक शख्स का फोन आया। घोटालेबाज ने पीड़ित से पहले 'रजिस्ट्रेशन फी' के रूप में 750 रुपये जमा करने को कहा। इसके बाद उसने महिला से 'गेट पास फी, बीमा, सिक्योरिटी मनी' के रूप में 8.6 लाख रुपये से अधिक अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। ठगी करने वाले राहुल के लगातार पैसे मांगने के बाद महिला को लगा कि कुछ तो गड़बड़ है। इसके बाद घटना को पुलिस से शेयर किया। 

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow