मार्च के आखिर तक दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, जानिए IMD ने बाकी राज्यों के लिए

मार्च 25, 2023 - 11:21
 0  28
मार्च के आखिर तक दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, जानिए IMD ने बाकी राज्यों के लिए

दिल्ली में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है, जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली में हल्की बारिश के बाद शनिवार को भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में मार्च के आखिर तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा और आसमान में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने कहा दिल्ली में मार्च के आखिरी दिनों तक बादल छाए रहने की स्थिति बनी रह सकती है।

आईएमडी ने कहा कि दिल्ली के कई कई हिस्सों में शुक्रवार को हल्की बारिश हुई है, जिससे जिससे तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे 30.2 डिग्री सेल्सियस तक आ गया है। मौसम विभाग ने शनिवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है।

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, "दिल्ली में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। दिल्ली में शुक्रवार को दिन भर मौसम खुशनुमा बना रहा। शाम 5.30 बजे तक दिल्ली में 0.6 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।

आईएमडी ने कहा, दिल्ली में नमी 92 प्रतिशत और 50 प्रतिशत के बीच थी। लक्ष्मी नगर, आईटीओ, मंडी हाउस, जोर बाग, लाजपत नगर और उत्तरी दिल्ली सहित इलाकों में कल हल्की बारिश हुई।

बाकी राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का हाल?

भारत के कई हिस्सों में ओलावृष्टि और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि उत्तर पश्चिम भारत और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में 25 और 26 मार्च को कुछ हिस्सों में गरज और ओलावृष्टि के साथ बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी ने कहा कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में 25 और 26 मार्च को गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है।

दक्षिण भारत की बात करे तो इसी तरह की मौसम की स्थिति की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक 24 से 26 मार्च तक तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल और माहे में हल्की बारिश हो सकती है। तेलंगाना में आज ओलावृष्टि की संभावना है।

आईएमडी ने भारत के पूर्वोत्तर और पूर्वी हिस्सों में भी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने कहा, "अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में गरज और बिजली के साथ बारिश होगी। 26 और 27 मार्च को अरुणाचल प्रदेश और असम और मेघालय में अलग-अलग जगहों पर बारिश की संभावना है।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow