PM मोदी दौसा की रैली में भीड़ देखकर बोले, ये तो सिर्फ ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले फेज का उद्घाटन कर दिया है. पीएम ने कहा कि ट्रांसपोर्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास में भारत आज सबसे ज्यादा काम कर रहा है. इस आधुनिक कनेक्टिविटी का लाभ सरिस्का टाइगर रिजर्व, केवलादेव और रणथम्भोर नेशनल पार्क, जयपुर, अजमेर जैसे अनेक पर्यटक स्थलों को भी होगा.

फ़रवरी 12, 2023 - 23:58
 0  28
PM मोदी दौसा की रैली में भीड़ देखकर बोले, ये तो सिर्फ ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी

पीएम ने एक्सप्रेसवे के पहले फेज का उद्घाटन किया 

पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले फेज का उद्घाटन किया. उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर कहा- ये देश के सबसे बड़े और सबसे आधुनिक एक्सप्रेस-वे में से एक है. ये विकसित भारत की एक और भव्य तस्वीर है. इस साल के बजट में हमने इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 10 लाख करोड़ रुपए का प्रावधान किया है. यह राशि 2014 में प्रावधानित राशि का पांच गुना है. इस निवेश से राजस्थान को काफी फायदा होने वाला है.

मोदी ने कहा कि नितिन जी कह रहे थे कि ये ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी है

मोदी ने कहा कि नितिन जी कह रहे थे कि ये ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी है. पीएम ने भीड़ की तरफ इशारा करते हुए कहा- ये देखकर मैं भी कह रहा हूं कि ये ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी है. राजस्थान को सिर झुकाकर प्रणाम करताहूं. ये धरती सूरवीरों की धरती है. यहां का बच्चा-बच्चा मां भारत की रक्षा और समृद्धि के लिए समर्पित है. भारत दुनिया में किसी से कम ना हो. आपके इसी सपने को पूरा करने के लिए भारत ने विकसित बनने का संकल्प लिया है. विकसित भारत बनने के लिए भारत का तेज विकास बहुत जरूरी है. भारत के तेज विकास के लिए आने-जाने के साधनों का तेज होना जरूरी है.

राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव हैं. उससे पहले बीजेपी ने चुनावी रणनीति को जमीन पर उतारना शुरू कर दिया है. चुनावी साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार राजस्थान पहुंच गए हैं. पीएम ने सबसे पहले दौसा (Dausa) में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के पहले चरण का उद्घाटन किया, उसके बाद जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. पीएम ने कहा आज एक्सप्रेसवे के पहले चरण में दिल्ली-दौसा-लालसोट हिस्से का लोकार्पण हुआ है, जिससे दौसा, अलवर, टोंक, बूंदी और टोंक को लाभ मिलेगा. इससे दिल्ली आना-जाना बहुत आसान होगा. दिल्ली जैसे बड़े बाजार तक दूध-सब्जी और फल समेत उत्पाद पहुंचाना किसानों के लिए आसान हो जाएगा. मैं आप सभी को प्रगति पथ की बहुत बधाई देता हूं.

गरीब परिवारों को आरक्षण बीजेपी सरकार ने दिया

पीएम ने कहा कि गरीब परिवारों को पहली बार शिक्षा और सरकारी नौकरियों में हमने आरक्षण दिया. OBC वर्ग को संवैधानिक सुरक्षा मिले, इसके लिए OBC आयोग को  संवैधानिक दर्जा हमारी सरकार ने दिया है. ऑल इंडिया मेडिकल कोटे में OBC के लिए आरक्षण नहीं था, हमने ये भी सुनिश्चित किया है. भाजपा सरकार ने यहां मेहंदीपुर बालाजी और धौलपुर में मुचुकुंड धाम का विकास भी किया है. अपने आस्था स्थलों का विकास भाजपा सरकार की प्राथमिकताओं में है.

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow