सूर्य नमस्कार करते टीचर की थमी सांस..

मार्च 15, 2023 - 18:42
 0  35
सूर्य नमस्कार करते टीचर की थमी सांस..

जिंदगी का कोई भरोसा नहीं, कब कहां किसकी सांसे थम जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में डायबिटिक टीचर स्वस्थ रहने के लिए रोज योग करता था। लेकिन सूर्य नमस्कार करते वक्त उसकी जिंदगी का सूर्य हमेशा के लिए अस्त हो गया। मृतक ओपी त्रिपाठी मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के रहने वाले थे। वह प्रयागराज में कर्जनब्रिज पर दोस्तों के साथ योग कर रहे थे। अचानक जमीन पर गिरे और नाक से खून बहते हुए उनकी मौत हो गई। परिवार के लोग गहरे सदमें में हैं।
कहते है इंसान की सेहत ही सबसे बड़ा धन होता है। सेहत के प्रति बफादार लोगों की भी सांसों की डोर आजकल टूट रही हैं। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सामने आया। जहां कर्जनब्रिज पर रोज की तरह अपने दोस्तों के साथ योग कर रहे ओपी त्रिपाठी नाम के शिक्षक की मौत हो गई। चश्मदीद दोस्तों के मुताबिक ओपी जब सूर्य नमस्कार कर रहे थे, वह अचानक जमीन पर गिर पड़े। नाक से खून बहता देख उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। यह खबर जैसे उनके घर वालों, रिश्तेदारों और दोस्तों को लगी तो किसी को भी भरोसा नहीं हुआ। क्योकि डायबिटिक होते हुए ओम प्रकाश न सिर्फ अपनी सेहत की खूब चिंता करते थे, बल्कि दूसरों को भी जागरूक करते रहते थे


ओम प्रकाश त्रिपाठी के पिता अनंतराम त्रिपाठी मध्य प्रदेश पुलिस में दरोगा थे। बालाघाट जिले में भी वह पदस्थ रहे। फिर बेटे की नौकरी उत्तरप्रदेश में लगी तो पूरा परिवार प्रयागराज में शिफ्ट हो गया था। ओपी की कोई संतान नहीं है। पत्नी ब्यूटी पार्लर चलाती है। लिहाजा ड्यूटी के बाद पूरा वक्त वह पर्यावरण और सेहत से जुड़ी बातों पर केन्द्रित रखते थे। जिस किसी ने भी ओमप्रकाश की मौत की इस घटना को सुना, वह हैरान हैं।
ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. पुष्पराज पटेल ने बताया कि इस केस में मौत की वजह हार्ट अटैक ही है या फिर दूसरी, यह जांच का विषय है। लेकिन सामान्य अवस्था में रहने वाले व्यक्ति का अचानक गिरना फिर नाक से खून बहते हुए उसकी मौत होना कॉर्डियक अरेस्ट की निशानी माने जा सकते है। वर्तमान परिवेश में ऐसे केस बढ़ रहे है। इससे पहले कई सेलब्रिटी और अन्य लोग भी इसी तरह की घटनाओं का शिकार हुए हैं। डॉ. पटेल ने सलाह दी कि एक्सरसाइज करने के पहले बीपी काउंट बेहद जरुरी हैं।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow