पीएम, भाजपा, आरएसएस तीनों को लगता ये ही भारत हैं: राहुल गांधी

पीएम, भाजपा, आरएसएस तीनों को लगता ये ही भारत हैं: राहुल गांधी

मार्च 20, 2023 - 20:34
 0  26
पीएम, भाजपा, आरएसएस तीनों को लगता ये ही भारत हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने केरल के वायनाड में एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और आरएसएस पर तीखा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम, भाजपा और आरएसएस तीनों को किसी भी तरह का कोई भ्रम नहीं है। इन्हें लगता है कि ये खुद भारत हैं। प्रधानमंत्री सिर्फ एक भारतीय नागरिक हैं, पूरा भारत नहीं हैं, फिर वह चाहे जितना अहंकारी हो जाए। प्रधानमंत्री, भाजपा और आरएसएस पर हमला भारत पर हमला नहीं हैं। लेकिन भारत की स्वतंत्र संस्थाओं पर हमला करके ये लोग भारत पर हमला कर रहे हैं, और मैं खुद को ऐसा करने से कभी नहीं रोकूंगा।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं भाजपा, आरएसएस से या पुलिस ने नहीं डरता हूं। फिर ये लोग चाहे मेरे ऊपर कितने भी केस कर दें या फिर चाहे जितनी बार ये लोग मेरे घर पर पुलिस भेजें, मेरा अपमान करें, मैं फिर भी सच के लिए लड़ता रहूंगा। जो लोग हमेशा झूठ बोलते हैं वो यह कभी नहीं समझ पाएंगे कि ईमानादर लोग क्या होते हैं। गौर करने वाली बात है कि यूके में जिस तरह से राहुल गांधी ने बयान दिया था उसको लेकर भाजपा लगातार उनपर हमलावर है।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने बयान दिया था, जिसका संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजा है और उनके घर पहुंचकर सवाल-जवाब किया है। दिल्ली पुलिस के नोटिस का राहुल गांधी ने प्राथमिक जवाब दे दिया है। राहुल गांधी ने कहा वह 8-10 दिनों में विस्तृत जवाब देंगे। राहुल गांधी के बयान के बाद संसद में लगातार भाजपा उनका विरोध कर रही है और उनसे माफी मांगने को कह रही है। वहीं राहुल गांधी ने लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात करके सदन में बोलने की इजाजत मांगी थी। उन्होंने कहाकि वह सदन में बोलना चाहते हैं, अपने बयान को स्पष्ट करना चाहते हैं।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow