अफगानिस्तान में जनाज़े के नमाज के दौरान बम ब्लास्ट

अफगानिस्तान में तालिबान के ही बनाए निशान पर आईएसआईएस-के के आतंकी भी चल रहे हैं और तालिबान के हमले का ही पैटर्न इस्तेमाल कर रहे हैं।

जून 8, 2023 - 22:49
 0  29
अफगानिस्तान में जनाज़े के नमाज के दौरान बम ब्लास्ट

अफगानिस्तान के उत्तरपूर्वी बदख्शां प्रांत में एक भीषण बम धमाका हुआ है और तालिबान के एक अधिकारी ने कहा है, कि बदख्शां प्रांत में एक डिप्टी गवर्नर की हत्या के बाद आयोजित जनाज़े की नमाज़ के दौरान ये धमाका हुआ है, जिसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर है।

तालिबान का डिप्टी गवर्नर भी दो दिन पहले एक बम धमाके में मारा गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, ये बम धमाका बदख्शां के डिप्टी गवर्नर मौलवी निसार अहमद अहमदी के अंतिम संस्कार के दौरान नबावी मस्जिद के पास हुआ है।

बदख्शां की राजधानी फैजाबाद में मंगलवार को उनके ड्राइवर सहित कार बम विस्फोट में उनकी मौत हो गई थी। सूचना और संस्कृति के प्रांतीय निदेशक मोआज़ुद्दीन अहमदी ने विस्फोट की पुष्टि की है, हालांकि, इस बम धमाके में कितना नुकसान हुआ है, इसकी फिलहाल जानकारी नहीं है।

स्थानीय सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, कि विस्फोट मस्जिद के अंदर हुआ जहां तालिबान के अधिकारी और स्थानीय लोग स्मारक समारोह में शामिल हु ए थे। इस्लामिक स्टेट समूह ने मंगलवार के कार बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें डिप्टी गवर्नर और उनके ड्राइवर की मौत हो गई।

विस्फोट में दस लोग घायल भी हुए हैं। वहीं, बदख्शां में सूचना और संस्कृति के निदेशक के अनुसार, डिप्टी गवर्नर अहमदी विस्फोट में घायल हो गए थे और स्थानीय अस्पताल में कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई।

इस्लामिक स्टेट समूह के क्षेत्रीय सहयोगी, जिसे खुरासान प्रांत में इस्लामिक स्टेट के रूप में जाना जाता है, ने उस समय कहा था, कि उसने उस हमले को अंजाम दिया है। आईएस ने कहा, कि उसने विस्फोटक से लदी एक कार सड़क पर खड़ी की थी और पुलिस प्रमुख के पास आने पर उसमें विस्फोट कर दिया।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow