वकील पर भड़के सीजेआई चंद्रचूड़, कहा- मेरे अधिकार से न करें खिलवाड़

सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ ने मंगलवार को गहरी नाराजगी जताते हुए एक वकील को चेतावनी दी कि वह उनके (सीजेआई के) अधिकार के साथ खिलवाड़ न करें। एक वकील द्वारा मामले की त्वरित सुनवाई के लिए उल्लेख (मेंशनिंग) के दौरान सीजेआई ने अपना आपा खो दिया।

अप्रैल 11, 2023 - 21:11
 0  27
वकील पर भड़के सीजेआई चंद्रचूड़, कहा- मेरे अधिकार से न करें खिलवाड़

सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ ने मंगलवार को गहरी नाराजगी जताते हुए, एक वकील को चेतावनी दी कि वह उनके अधिकार के साथ खिलवाड़ न करें। बता दें कि एक वकील द्वारा किसी मामले की त्वरित सुनवाई के लिए विशेष उल्लेख (मेंशनिंग) के दौरान सीजेआई ने अपना आपा खो दिया। सीजेआई ने कहा, ''मेरे अधिकार से खिलवाड़ न करें।''

जब वकील ने पहली बार अपने मामले की जल्द सुनवाई की मांग की तो उन्हें (वकील को) यह बताया गया कि इसे 17 अप्रैल को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा। इसके बावजूद वकील ने किसी अन्य पीठ के समक्ष मामले के उल्लेख की स्वतंत्रता मांगी तो सीजेआई नाराज हो गए।

वकील ने कहा, ''अगर इजाजत हो तो क्या मैं दूसरी पीठ के सामने इस मामले का उल्लेख कर सकता हूं।'' इसपर न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा, ''मेरे साथ यह खेल मत खेलिए। आप जल्दी सुनवाई के लिए पहले यहां तथा फिर कहीं और इसका उल्लेख नहीं कर सकते हैं।''

 सुनवाई कर रही पीठ के मिजाज को भांपते हुए वकील ने खेद व्यक्त किया और कहा कि उन्हें अपनी दलीलों के लिए माफ किया जाना चाहिए। सीजेआई ने सख्ती से कहा, ''हां, आपको माफ कर रहे हैं, लेकिन मेरे अधिकार के साथ खिलवाड़ न करें।'' इसके बाद वह तत्काल सुनवाई के अनुरोध वाले अन्य मामलों पर विचार करने के लिये आगे बढ़े।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow