DRDO का साइंटिस्ट गिरफ्तार, पाकिस्तान को दे रहा था खुफिया जानकारी

वैज्ञानिक व्हाट्सएप और वीडियो कॉल के माध्यम से "पाकिस्तान इंटेलिजेंस ऑपरेटिव" के एक एजेंट के संपर्क में था, वैज्ञानिक ने यह जानते हुये की अधिकारियों के रहस्य देश की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं, दुश्मन देश को विवरण प्रदान किया.

मई 5, 2023 - 10:52
 0  37
DRDO का साइंटिस्ट गिरफ्तार, पाकिस्तान को दे रहा था खुफिया जानकारी

पुणे: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के लिए काम करने वाले एक वैज्ञानिक को महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने एक पाकिस्तानी एजेंट को गोपनीय जानकारी मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

एटीएस के एक अधिकारी ने कहा कि वैज्ञानिक कथित तौर पर व्हाट्सएप और वीडियो कॉल के माध्यम से "पाकिस्तान इंटेलिजेंस ऑपरेटिव" के एक एजेंट के संपर्क में था, उन्होंने कहा कि यह हनीट्रैप का मामला है.

एटीएस की एक विज्ञप्ति में कहा गया है, "वैज्ञानिक ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए, यह जानने के बावजूद कि अगर दुश्मन देश द्वारा प्राप्त किए गए अधिकारियों के रहस्य देश की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं, दुश्मन देश को विवरण प्रदान किया." आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत मुंबई में एटीएस की कालाचौकी इकाई के साथ एक अपराध दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है.

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow