निर्मला सीतारमण बोलीं- ओबामा सरकार ने मुस्लिम देशों पर बम गिराए

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत में अल्पसंख्यकों की स्थिति पर सवाल उठाए थे. निर्मला सीतारमण ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को 13 देशों ने सर्वोच्च अवॉर्ड दिए हैं, इनमें से 6 देश मुस्लिम बहुल हैं।

जून 25, 2023 - 23:59
 0  31
निर्मला सीतारमण बोलीं- ओबामा सरकार ने मुस्लिम देशों पर बम गिराए

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर निशाना साधा। निर्मला ने कहा कि ओबामा के राष्ट्रपति रहने के दौरान अमेरिका ने 6 मुस्लिम बहुल देशों पर बम गिराए थे। इन देशों पर 26 हजार से ज्यादा बम गिराए गए थे।

दरअसल, ओबामा ने 22 जून को एक इंटरव्यू में भारत में अल्पसंख्यकों की स्थिति पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था- अगर मेरी PM मोदी से मुलाकात होती तो मैं उनसे कहता कि अगर आप भारत में अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा नहीं करेंगे तो एक पॉइंट पर आकर भारत के टूटने की शुरुआत हो जाएगी।

ओबामा ने यह भी कहा था कि अगर अमेरिकी राष्ट्रपति PM मोदी से मिलते हैं तो उन्हें भारत में मुस्लिम अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर बात करनी चाहिए।

इस पर निर्मला ने कहा कि ओबामा की बात सुनकर मैं हैरान रह गई थी। जब प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका में भारत के बारे में बता रहे थे, उस दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति भारतीय मुसलमानों के बारे में बात कर रहे थे।

PM मोदी से भी अमेरिका में 22 जून को मुस्लिमों को लेकर सवाल पूछा गया था। एक अमेरिकी रिपोर्टर ने उनसे पूछा था कि भारत सरकार मुस्लिम और दूसरे अल्पसंख्यकों के अधिकारों की सुरक्षा करने और बोलने की आजादी को बनाए रखने के लिए क्या कदम उठा रही है।

इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने जवाब दिया था कि लोकतंत्र भारत की रगों में बहता है। यहां किसी के साथ जाति या धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं किया जाता। भारत सबका साथ, सबका विश्वास और सबके प्रयास में भरोसा रखता है।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow