TMC लीडर अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या अरेस्ट, ED ने की थी लंबी पूछताछ

मवेशी तस्करी मामले में अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के बाद अरेस्ट कर लिया है. उनकी गिरफ्तारी पर टीएमसी और बीजेपी की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई हैं.

अप्रैल 26, 2023 - 23:45
 0  19
TMC लीडर अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या अरेस्ट, ED ने की थी लंबी पूछताछ

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं. आज मवेशी तस्करी मामले में अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह गिरफ्तारी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनसे पूछताछ के बाद की है. ईडी इस मामले में सुकन्या मंडल से बेहिसाब संपत्ति और उनसे जुड़े बैंक खातों को लेकर पूछताछ कर रही थी.

प्राथमिक विद्यालय में पेशे से शिक्षक सुकन्या मंडल पर अनाम संपत्ति को लेकर केस दर्ज है. इससे पहले भी उन्हें ईडी कई बार तलब किया था, लेकिन वह केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश नहीं हुईं थीं. पशु तस्करी मामले में सुकन्या मंडल के पिता अनुब्रत मंडल को पिछले साल 17 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था.

बीरभूम के बोलपुर शहर में सुकन्या मंडल एक चावल मिल की मालकिन हैं. साथ ही वह दो कंपनियों में डायरेक्टर का पद भी संभाल रही हैं. जानकारी मिली है कि इन दो कंपनियों के खातों के माध्यम से सुकन्या ने बेनामी लेनदेन किए. इसी को लेकर वह ईडी की रडार पर आ गईं.

सुकन्या की गिरफ्तारी पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने मीडिया से बातचीत में कहा कि टीएमसी सुकन्या की गिरफ्कारी का बचान नहीं करेगी, कानून अपना काम करेगा. लेकिन सवाल यह है कि क्या उनको सिर्फ इसलिए अरेस्ट किया गया है कि उनके पिता टीएमसी लीडर हैं? क्या यह बदले की कार्रवाई नहीं है? सुकन्या के पिता जेल में हैं और मां का निधन हो गया है. क्या ईडी के अधिकारी उनसे घर में पूछताछ नहीं कर सकते थे?

वहीं, इस मामले पर बीजेपी स्टेट चीफ सुकांत मजूमदार ने कहा कि यह तो होना ही था. मुझे लगता है कि आने वाले वक्त में इस मामले में और लोगों के नाम सामने आएंगे. मवेशी तस्करी और कोयले की तस्करी मामले में एक-दो लोग नहीं हो सकते. टीएमसी के कई नेता ‘कोल कॉरिडोर’ और ‘मवेशी कॉरिडोर’ में शामिल हैं , जिसके जरिए तस्करी होती थी.

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow