विधानसभा में भारी हंगामा, पोस्टर लेकर सपा विधायकों ने लगाए 'राज्यपाल गो बैक' के नारे

फ़रवरी 20, 2023 - 20:56
 0  31
विधानसभा में भारी हंगामा, पोस्टर लेकर सपा विधायकों ने लगाए 'राज्यपाल गो बैक' के नारे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले कहा था कि 11 बजे सदन में राज्यपाल के अभिभाषण के बाद बजट सत्र की कार्यवाही प्रारंभ हो जाएगी। उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता के लिए 22 फरवरी को सदन में बजट प्रस्तुत होगा। बजट पर दोनों सदनों में चर्चा होने के बाद इसे पारित किया जाएगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, अभी सत्र की कार्यवाही 20 फरवरी से लेकर 10 मार्च तक निर्धारित की गई है। अगर कोई तीथि महत्वपूर्ण लगती है तो हम शनिवार को भी चर्चा करने के बारे में सोचेंगे। हम इसे एक अच्छी बहस का मंच बनाए। सदन की कार्यवाही से पहले सपा ने किया विरोध प्रदर्शन उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को परिसर के बाहर किसानों, कानून व्यवस्था, बेरोजगारी और महंगाई सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में सपा विधायक हाथों में तख्तियां लेकर विधानसभा के प्रवेश द्वार पर धरने पर बैठ गए थे। यादव ने संवाददाताओं से कहा कि वे चाहते हैं कि सत्र चले ताकि वे जनहित के मुद्दों को उठा सकें।
अखिलेश यादव बोले- ये सरकार वो झूठी सरकार है जिसने... सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, ''ये सरकार वो झूठी सरकार है जिसने कहा कि एक लाख करोड़ रुपए मंडी के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए देंगे,आप बताइए उत्तर प्रदेश में इन्होंने एक भी मंडी बनाई? दोनों सरकारों ने मिलकर हमारे गांव, गरीबों को लूटा है और बेरोजगारी चरम सीमा पर है। कानून व्यवस्था भी ध्वस्त है।'' अखिलेश यादव ने कहा, ''कानून व्यवस्था चरमरा गई है। हाल ही में एक मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत हो गई। क्यों? राज्य सरकार, प्रशासन और बुलडोजर के कारण। आप बुलडोजर लेकर घूम रहे हैं, इस उम्मीद में कि निवेश आएगा। आप लोगों को सपने दिखा रहे हैं

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow