ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने हाल ही में कंपनी से निकाले गए एक वर्कर से मांगी माफी

ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब एलन किसी से माफ़ी मांगते है, पर हाल ही में ऐसा हुआ। एलन ने ट्विटर के एक्स-वर्कर की स्थिति को जाने बिना उसका मज़ाक उड़ाया और बाद में उन्हें अपनी इस गलती का अहसास हुआ।

मार्च 8, 2023 - 14:09
 0  24
ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने हाल ही में कंपनी से निकाले गए एक वर्कर से मांगी माफी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) को हाल ही में कुछ ऐसा करना पड़ा जो सामान्य तौर पर वह नहीं करते। और वो काम है किसी से माफी मांगना। ट्विटर को टेकओवर करने के बाद से ही एलन ने यह बात साफ कर दी थी कि उनकी लीडरशिप में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ही नहीं, कंपनी के बारे में भी कई बड़े फैसले समय-समय पर लिए जाएंगे। अब तक ट्विटर से कई हज़ार लोगों को नौकरी से निकाला जा चुका है। पर हाल ही में एलन को ट्विटर से निकाले गए एक वर्कर से माफी मांगनी पड़ी है।

ट्विटर से अब तक कई हज़ार लोगों को नौकरी से निकाला जा चुका है। कुछ दिन पहले ही ट्विटर से करीब 200 लोगों को बिना बताए नौकरी से निकाल दिया गया। इनमें से एक शख्स का नाम हैराल्डुर थोरलीफसन (Haraldur Thorleifsson) है, जिसका निकनेम Halli है। हैराल्डुर ने जब इस बारे में एलन से डायरेक्टली पूछा तब एलन ने उसे काफी बेरुखी से जवाब दिया। साथ ही उस पर अमीर होने, कोई काम नहीं करने और अच्छी-खासी रकम हासिल करने के लिए एलन से पब्लिकली सवाल पूछने का आरोप भी लगाया। इतना ही नहीं, एलन ने हैराल्डुर के दिव्यांग होने को झूठ बताते हुए उसका मज़ाक भी उड़ाया।

दरअसल हैराल्डुर वास्तविक में दिव्यांग है और व्हीलचेयर का इस्तेमाल करते है। उसे टाइपिंग में भी परेशानी होती है। पहले इस बात को नहीं मानने वाले एलन को जैसे ही इस बात की सच्चाई का पता चला, एलन को अपनी गलती का अहसास हो गया। एलन ने हैराल्डुर से फोन पर बात भी की और पूरी स्थिति को सही से समझा। इसके बाद एलन ने अपने व्यवहार के लिए ट्विटर पर माफी भी मांगी। इतना ही नहीं, एलन ने यह भी बतया कि हैराल्डुर अब ट्विटर में बने रहने पर विचार कर रहा है।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow