तेजस्वी और मीसा भारती से सीबीआई-ईडी की पूछताछ पर मां राबड़ी क्या बोलीं?

मार्च 25, 2023 - 23:53
 0  22
तेजस्वी और मीसा भारती से सीबीआई-ईडी की पूछताछ पर मां राबड़ी क्या बोलीं?

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी से सीबीआई पूछताछ कर रही है। लालू पर यूपीए सरकार के दौरान रेल मंत्री रहते हुए भारतीय रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने के आरोप हैं। लैंड फॉर जॉब के इस मामले में सीबीआई ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से शनिवार को सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। इस मामले में लालू की बेटी का नाम भी केंद्रीय एजेंसियों की रडार पर है। शनिवार को ही मीसा भारती से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने पूछताछ की।

अपने बच्चों से केंद्रीय एजेंसियों की पूछताछ के बारे में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री रहीं राबड़ी देवी ने कहा,"हम अदालतों का पालन कर रहे हैं। अदालत जो भी कहेगी हम करेंगे। हमें अदालत पर पूरा भरोसा है।"

ED ने तेजस्वी पर गंभीर आरोप लगाए हैं, करोड़ों के घपले की आशंका

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय का आरोप है कि राजद नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 150 करोड़ रुपये का घर केवल चार लाख रुपये में खरीदा। 24 ठिकानों पर तलाशी हुई। 600 करोड़ के अवैध लेनदेन का आरोप भी लगा है। इस पूरे मामले की जांच को बिहार की सियासत से भी जोड़ा जा रहा है। विपक्षी दलों का आरोप है कि जदयू ने बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद राजद से हाथ मिलाए। ऐसे में कथित घोटालों की पुरानी फाइलें दोबारा खोली जा रही हैं। हालांकि, कई मौकों पर खुद तेजस्वी ने साफ तौर पर किसी भी घोटाले से इनकार किया है।

राबड़ी और लालू से भी सवाल कर चुकी हैं एजेंसियां

बता दें कि शनिवार सुबह से ही मीडिया में केंद्रीय एजेंसियों की पूछताछ के बारे में रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और मीसा भारती से पूछताछ की जा रही है। दोनों एजेंसियां लंबे समय से इस मामले की जांच कर रही हैं। इससे पहले बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके पति लालू से भी सवाल पूछे जा चुके हैं।

लालू से सवाल की टाइमिंग पर सवाल

सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट करा कर लौटे लालू अभी ट्रीटमेंट करा रहे हैं। ऐसे में उन्हें तनाव और संक्रमण से बचने के लिए भीड़ वाली जगहों से बचने को कहा गया है। सवालों की टाइमिंग और जांच को लेकर सिंगापुर में किडनी दान करने वाली बेटी ने बीजेपी और जांच एजेंसी पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि अगर पिता को कुछ होता है तो जिम्मेदारी तय कराई जाएगी।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow