कर्नाटक चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, पूर्व CM जगदीश शेट्टर ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर ने 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से टिकट नहीं मिलने पर रविवार को पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा की।

अप्रैल 16, 2023 - 20:03
अप्रैल 16, 2023 - 20:09
 0  30
कर्नाटक चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, पूर्व CM जगदीश शेट्टर ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक में अगले महीने जाने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी में घमासान चल रही है। पार्टी से टिकट नहीं मिलने से नाराज विधायक बीजेपी छोड़ रहे है। अब इसी लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर का नाम भी जुड़ गया है। कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से टिकट नहीं मिलने पर जगदीश शेट्टर ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा की। बीजेपी के लिए यह बड़ा झटका है।

पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर ने पार्टी में अपने योगदान और राज्य में प्रमुख पदों पर अपनी जिम्मेदारियों को याद करते हुए कहा कि जिस तरह से मुझे अपमानित किया गया उससे मैं परेशान हूं। मैंने सोचा कि मुझे उन्हें चुनौती देनी चाहिए। इसलिए मैंने चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

लिंगायत नेता जगदीश शेट्टर ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ सुनियोजित साजिश रची गई। इससे पहले शनिवार रात को ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और केंद्रीय मंत्रियों प्रहलाद जोशी तथा धर्मेंद्र प्रधान ने शेट्टर से उनके आवास पर मुलाकात की थी। भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री शेट्टर (67) से युवाओं के लिए रास्ता बनाने के वास्ते 10 मई को होने वाला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने को कहा है।

जगदीश शेट्टर ने कहा कि वह सिरसी जा रहे है और विधानसभा से अपना इस्तीफा सौंपेंगे। उन्होंने कहा कि आखिरकार मैं उस पार्टी से इस्तीफा दे दूंगा जिसे मैंने राज्य में बनाया था। कांग्रेस के राज्य की सत्ता में रहने के दौरान विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे शेट्टर ने यह भी कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव निश्चित रूप से लड़ेंगे।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow