भारतीय मूल की महिला डॉक्टर मेघना पंडित बनी ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स नयी सीईओ

मेघना पंडित ट्रस्ट की पहली महिला प्रमुख बन गई हैं। वो सलाहकार प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ और मिशिगन यूनिवर्सिटी में यूरोग्नेकोलॉजी में विजिटिंग लेक्चरर थीं।

फ़रवरी 19, 2023 - 02:14
 0  25
भारतीय मूल की महिला डॉक्टर मेघना पंडित बनी ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स नयी सीईओ

भारतीय मूल की प्रोफेसर मेघना पंडित को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स (OUH) एनएचएस फाउंडेशन ट्रस्ट का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया गया। यह पद पाने वाली वह पहली महिला होंगी।

सीईओ के पद पर नियुक्त होने पर मेघना मेघना ने कहा कि आक्सफोर्ड विश्वविद्यालय अस्पताल में स्थायी रूप से यह जिम्मा मिलना बड़ी उपलब्धि है। वह अपने सहयोगियों के साथ आगे भी बेहतर कार्य करने की कोशिश करती रहेंगी। वह गत जुलाई से कार्यकारी सीईओ के तौर पर यहां कार्यरत हैं, जिन्हें अब स्थायी करने का फैसला लिया गया है। स्थायी तौर पर उनका कार्यकाल एक मार्च से शुरू होगा।

ओयूएच के मुताबिक, इंटरव्यू पैनल के सभी सदस्यों ने एकमत से मेघना पंडित की नियुक्ति के लिए सहमति व्यक्त की। इस सप्ताह की शुरुआत में काउंसिल ऑफ गवर्नर्स की बैठक में इस सिफारिश को मंजूरी दी गई थी।

इंटरव्यू पैनल में ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रोफेसर सर जोनाथन मॉन्टगोमरी, दो अन्य गैर-कार्यकारी निदेशक समेत कई सदस्य शामिल थे। मॉन्टगोमरी ने बताया कि उसने शानदार इंटरव्यू दिया, जो उसकी तैयारी, जुनून और स्थायी आधार पर सीईओ की भूमिका निभाने की इच्छा को प्रदर्शित करती है।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow