इंटरनेशनल रेफरी का बयान : ‘मैंने बृजभूषण को उसके बगल में खड़े देखा, उसने खुद को छुड़ाया… उसके साथ कुछ गलत हुआ’

बृजभूषण शरण सिंह पर लगे आरोपों के बीच एक नाबालिग पहलवान के पिता ने अपने बयान को बदल लिया है। पहले इस पीड़िता के पिता ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

जून 9, 2023 - 23:06
 0  15
इंटरनेशनल रेफरी का बयान : ‘मैंने बृजभूषण को उसके बगल में खड़े देखा, उसने खुद को छुड़ाया… उसके साथ कुछ गलत हुआ’

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए FIR दर्ज करायी थी। बीजेपी सांसद की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे थे। इस बीच एक नाबालिग पहलवान के पिता ने अपने बयान को बदल लिया है। पहले इस पीड़िता के पिता ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था लेकिन अब उन्होंने अपना बयान बदलते हुए इस बात को खारिज कर दिया है।

वहीं, इस मामले में एक शिकायतकर्ता ने कहा था कि मार्च 2022 में जब टीम लखनऊ में एशियाई चैंपियनशिप के ट्रायल के अंत में फोटो क्लिक करा रही थी तब बृजभूषण ने मेरे नितंबों पर हाथ रखा जिसके बाद मैंने तुरंत दूर जाने की कोशिश की। 2007 से अंतरराष्ट्रीय कुश्ती रेफरी जगबीर सिंह, जो बृज भूषण और शिकायतकर्ता से कुछ फीट की दूरी पर खड़े थे उन्होंने दिल्ली पुलिस के सामने अपनी गवाही में पहलवान के आरोपों की पुष्टि की है। द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, जगबीर सिंह ने फोटो का हवाला दिया और कहा कि दिल्ली पुलिस ने उनसे इसके बारे में पूछा था।

जगबीर सिंह ने कहा, “मैंने उसे बृजभूषण के बगल में खड़े देखा। उसने खुद को छुड़ाया, धक्का दिया, बुदबुदाई और दूर चली गई। वह WFI अध्यक्ष के बगल में खड़ी थी लेकिन फिर सामने आ गईं। मैंने देखा कि यह महिला पहलवान कैसी प्रतिक्रिया दे रही थी और वह असहज थी। उसके साथ कुछ गलत हुआ था। मैंने उन्हें कुछ करते हुए नहीं देखा लेकिन उसके हाथ खूब चलते थे, पहलवानों को छूकर कहते थे इधर आओ, इधर खड़े हो जाओ।शिकायतकर्ता के व्यवहार से यह साफ था कि उस दिन फोटो सेशन के दौरान कुछ गलत हुआ था।”

जगबीर चार राज्यों में 125 से अधिक संभावित गवाहों में शामिल हैं, जो केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के बुधवार के बयान के अनुसार पुलिस जांच का हिस्सा हैं। द इंडियन एक्सप्रेस ने बताया, एक ओलंपियन, एक राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता, एक अंतरराष्ट्रीय रेफरी और एक राज्य स्तर के कोच ने कम से कम तीन महिला पहलवानों के आरोपों की पुष्टि की है।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow