अखिलेश यादव ने उठाया सवाल -'विधायकों के साथ फोटो में दोनों उप मुख्यमंत्री क्यों नहीं है?'

विधानसभा के बाहर खींची गई इस फोटो में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक शामिल नहीं थे. इसको लेकर अखिलेश यादव ने सवाल उठाते हुए ट्वीट किया. पूर्व सीएम ने कहा कि दोनों उपमुख्यमंत्रियों के बिना खींची गई सदन-विधायकों की तस्वीर अधूरी है.

मार्च 5, 2023 - 13:10
 0  29
अखिलेश यादव ने उठाया सवाल -'विधायकों के साथ फोटो में दोनों  उप मुख्यमंत्री क्यों नहीं है?'

विधानसभा के बाहर खींची गई इस फोटो में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक शामिल नहीं थे. इसको लेकर अखिलेश यादव ने सवाल उठाते हुए ट्वीट किया, "दोनों उपमुख्यमंत्रियों के बिना खींची गई सदन-विधायकों की तस्वीर अधूरी है. हमारी मांग है कि सरकार की तरफ़ से उनकी अनुपस्थिति का ये स्पष्टीकरण आए कि क्या वो लोग आए नहीं या बुलाए नहीं गये? क्या उपमुख्यमंत्रियों के पद का कोई महत्व है या नहीं? क्या उनकी गिनती होती भी है या नहीं?" 

उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र का 20 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ था. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने 22 फरवरी को प्रदेश का बजट पेश किया था. दोनों सदनों से बजट पास होने के बाद विधानमंडल की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी. उसके बाद विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता विपक्ष अखिलेश यादव के साथ विधानसभा के सदस्यों का फोटो सेशन किया गया था. 

इससे पहले तीन मार्च को अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस फोटो को शेयर किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, "ये है एक तस्वीर : लोकतंत्र में सौहार्द की." इसके बाद 5 मार्च को अखिलेश यादव ने इस तस्वीर पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि फोटो में प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम शामिल नहीं हैं, इसको लेकर सरकार स्पष्टीकरण जारी करे.  

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow