'बैंकों का भरोसा नहीं, जमीन में गाड़कर रखें पैसा'- हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों से बैंकों में जमा करने की जगह पैसे को जमीन में गाड़कर रखने के लिए कहा था. इस बयान पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस बयान पर सियासी गलियारों में घिर गए हैं.

फ़रवरी 26, 2023 - 22:18
 0  23
'बैंकों का भरोसा नहीं, जमीन में गाड़कर रखें पैसा'- हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लोगों को बैंकों में पैसा जमा नहीं करने की सलाह देकर घिर गए हैं. विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रामगढ़ जिले में एक चुनावी जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री के बयान को लेकर मोर्चा खोल दिया है. झारखंड की गोड्डा लोकसभा सीट से सांसद डॉक्टर निशिकांत दुबे ने मुख्यमंत्री के बयान को मूर्खतापूर्ण बताते हुए इसकी आलोचना की है.

निशिकांत दुबे ने कहा है कि देश पूरी दुनिया में पीएम मोदी के नेतृत्व में सम्मान पा रहा है. उन्होंने ये भी कहा है कि पैसा सुरक्षित भी है और विकास के लिए लग रहा है. उन्होंने हेमंत सोरेन के एक-एक आरोप का जवाब देते हुए एक पत्र भी ट्वीट किया है जिसमें सीएम के आरोप का भी उल्लेख है. निशिकांत दुबे ने सीएम सोरेन पर हमला बोलते हुए कहा कि एक संवैधानिक पद पर होते हुए हेमंत सोरेन जनता से इस तरह के गलत कदम उठाने के लिए कह रहे हैं. ये हेमंत सोरेन के डर को दिखाता है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है.

उन्होंने ये भी कहा है कि मोदी सरकार ने गरीब, पिछड़े और आदिवासियों का वित्तीय सिस्टम में समावेश किया. उनके बैंक खाते खुलवाकर उनको साहुकारों से मुक्ति दिलाई. निशिकांत दुबे ने ये भी कहा कि अकेले झारखंड में ही 97 लाख से अधिक मुद्रा लोन और 1 करोड़ 62 लाख से अधिक जन धन योजना के लाभार्थी हैं. उन्होंने ये भी कहा है कि पहले मनरेगा के पैसे ठेकेदार और सरकारी तंत्र के लोग खा जाते थे. अब डीबीटी से पैसा सीधे लाभार्थी के खाते में पहुंच रहा है. हेमंतजी क्या ये चाहते हैं कि जनता भ्रष्टाचार को गले लगा ले?

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow