पटना के फुलवारीशरीफ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया मामले में देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी एनआईए को बड़ी सफलता

पटना के फुलवारीशरीफ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) मामले में देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी NIA को बड़ी सफलता मिली है. मामले में जांच एजेंसी ने केरल के कासरगोड और कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ से पांच हवाला ऑपरेटरों को गिरफ्तार किया है.

मार्च 7, 2023 - 20:11
 0  23
पटना के फुलवारीशरीफ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया  मामले में देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी एनआईए को बड़ी सफलता

 पटना के फुलवारीशरीफ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया  मामले में देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी को बड़ी सफलता मिली है. मामले में जांच एजेंसी ने केरल के कासरगोड और कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ से पांच हवाला ऑपरेटरों को गिरफ्तार किया है. एनआइए के अनुसार पकड़ में आए सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही पीएफआई के 'फंडिंग-बाय-हवाला' मॉड्यूल के बढ़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है. इस हवाला नेटवर्क का तार संयुक्त अरब अमीरात से जुड़े हुए हैं. इसका संचालन बिहार व कर्नाटक से किया जा रहा था.

एनआईए ने बयान जारी करते हुए कहा है कि गिरफ्तार किये गए पांचों आरोपी का संबंध पीएफआइ से है. ये सभी प्रतिबंधित संगठन पीएफएआइ की आपराधिक साजिशों में सक्रिय रूप से शामिल पाए गए हैं. जो भारत के बाहर से अवैध धन को स्थानांतरित करके पीएफआई के नेताओं और कैडरों के बीच वितरित करने के काम में शामिल थे. जांच एजेंसी ने बताया कि मामले में सात लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चूका है. वो सभी जुलाई 2022 में फुलवारीशरीफ में प्रशिक्षण के लिए एकत्र हुए थे. बता दें कि पीएफआइ से जुड़े 500 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चूका है. साथ ही, इसके पूरे टेरर माड्यूल को जांच एजेंसी धीरे-धीरे तलाश कर खत्म कर रही है.

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow