अरबपति बिजनसमैन 'एलन मस्क' रमजान पर फल खरीदने निकले हुआ बुरा हाल

पाकिस्तान में महंगाई अपने चरम पर है। लोगों के पास गेहूं या आटा खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं। जब भी गेहूं लेकर जा रही गाड़ी भीड़ की चपेट में आती है, लोग ड्राइवर को मारते और बोरियां लूट लेते।

मार्च 26, 2023 - 18:47
 0  27
अरबपति बिजनसमैन 'एलन मस्क' रमजान पर फल खरीदने निकले हुआ बुरा हाल

पाकिस्तान की सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मीम खूब शेयर हो रहा है। इसमें दुनिया के सबसे अमीर शख्स अमेरिकी बिजनसमैन एलन मस्क सलवार कमीज में एक पाकिस्तानी व्यक्ति के रूप में नजर आ रहे हैं।

पाकिस्तान में लोग आसमान छू रही महंगाई से परेशान हैं। कुछ लोग इसके खिलाफ अपना गुस्सा सड़कों पर जाहिर कर रहे हैं तो कुछ सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। सड़कों पर गरीब आदमी की तरह घूम रहे मस्क की इस फोटो को लोग 'एलन खान' बताकर शेयर कर रहे हैं। यह तस्वीर पाकिस्तान के मौजूदा आर्थिक संकट पर एक तंज है।

महंगाई और खाने-पीने की जरूरी चीजों की बढ़ती कीमतों ने गरीब पाकिस्तानी अवाम को परेशान कर दिया है। कई लोग तो इन सामानों को खरीदने का बहिष्कार भी करना चाहते हैं। इन्हीं हालातों पर तंज कसता हुआ एक मीम इन दिनों पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रहा है। रमजान के पवित्र महीने में मुस्लिम परिवार इफ्तार के लिए फल या फ्रूट चाट खाते हैं। लेकिन महंगाई के चलते पाकिस्तान में यह मुश्किल हो गया है।

लोगों ने फलों के महंगे दामों पर मजा लेते हुए 'गरीब' एलन मस्क की एक फेक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'पाकिस्तान में फ्रूट चाट के लिए फल खरीदने के बाद एलन मस्क।' पाकिस्तान में लोग खुद को इससे इतना ज्यादा कनेक्ट कर पा रहे हैं कि यह तस्वीर तेजी से ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर शेयर हो रही है। एक यूजर ने लिखा, 'ऐसा लगता है कि एलन मस्क पाकिस्तान में गरीबों के बीच समय बिता रहे हैं।'

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow