पुंछ हमले में शामिल थे 7 आतंकी, दो गुटों में बंटकर बनाया था अटैक का प्लान

पुंछ हमले में शामिल थे 7 आतंकी, दो गुटों में बंटकर बनाया था अटैक का प्लान

अप्रैल 21, 2023 - 14:49
 0  27
पुंछ हमले में शामिल थे 7 आतंकी, दो गुटों में बंटकर बनाया था अटैक का प्लान

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों ने गुरुवार को एक कायराना हमला किया, जिसमें भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हुए। भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवान आतंकियों की तलाश में छापेमारी कर रहे। इस बीच सूत्रों ने दावा किया कि इस हमले में 7 आतंकी शामिल थे।

इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सभी आतंकी पाकिस्तान समर्थित आतंकी ग्रुप से थे। उनकी मदद के लिए राजोरी में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) और लश्कर-ए-तैयबा (LeT) ओवर ग्राउंड वर्कर थे। सुरक्षाबल के जवान उनकी भी तलाश कर रहे।

खुफिया सूत्रों के मुताबिक इस हमले की जिम्मेदारी तो पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने ली है, लेकिन इसमें लश्कर के आतंकियों के शामिल होने का भी शक है। सुरक्षा एजेंसियां उन खबरों की भी जांच कर रहीं, जिसमें राजोरी और पुंछ के जरिए पीओके से घुसपैठ की बात कही गई थी।

वहीं बाटा-डोरिया इलाके में ड्रोन और खोजी कुत्तों की मदद से सर्च अभियान चलाया गया। हमले की जांच के लिए बम निरोधक दस्ता और एसओजी भी मौके पर पहुंच गई थी। उम्मीद जताई जा रही कि जल्द ही आतंकियों को खोजकर उनको ढेर किया जाएगा।

ट्रक में लग गई थी आग
आपको बता दें कि आतंकियों ने पुंछ के भीमबेर गली इलाके में गुरुवार दोपहर तीन बजे के करीब सेना के ट्रक पर ग्रेनेड फेंका। इसके बाद फायरिंग की। ट्रक में ज्वलनशील पदार्थ रखा था, जिससे उसमें आग लग गई और पांच जवान शहीद हो गए।

आतंकियों को खराब मौसम का मिला फायदा
पुंछ का मौसम गुरुवार को खराब था, जिस वजह से वहां पर विजिबिलिटी बहुत कम थी। उसी का फायदा उठाकर आतंकी फरार हो गए। उनकी तलाश में कई टीमों को लगाया गया है।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow