राजस्थान विधानसभा में गूँजा हनुमान चालीसा और जय सियाराम

राजस्थान विधानसभा में आज सांवलियाजी और नाथद्वारा मंदिर संशोधन विधेयक पर बहस के दौरान हनुमान चालीसा की गूंज सुनाई दी। गहलोत की मंत्री ममता भूपेश और राजेंद्र राठौड़ में जमकर बहस हुई।

फ़रवरी 18, 2023 - 05:48
फ़रवरी 18, 2023 - 06:21
 0  35
राजस्थान विधानसभा में गूँजा हनुमान चालीसा और जय सियाराम

राजस्थान विधानसभा में आज सांवलियाजी और नाथद्वारा मंदिर संशोधन विधेयक पर बहस के दौरान हनुमान चालीसा की गूंज सुनाई दी। हिंदू धर्म की परिभाषा के लेकर मंत्री ममता भूपेश और पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ के बीच जमकर नोक-झोंक हुई। उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस की ओर से राम की आस्था पर सवाल उठाने का आरोप लगाया तो महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने सदन में जय सियाराम के नारे लगाए। उपनेता प्रतिपक्ष और राजस्व मंत्री ने हनुमान चालीसा सुनाई।मंत्री ममता भूपेश ने राजेंद्र राठौड़ से कहा- सांवलियाजी और नाथद्वारा मंदिर के दोनों बिलों पर तो बोलिए, दोनों बहुत महत्वपूर्ण बिल हैं। आप जैसे विद्वान व्यक्ति से ही उम्मीद करते हैं कि कम से कम इस पर तो बोलिए। आप तो उस बात को भूल ही गए। 

सीएम सलाहकार और अशोक लाहोटी के बीच नोक-झोंक

सदन में बिलों पर बहस के दौरान सीएम सलाहकार संयम लोढ़ा और बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी के बीच जमकर नोक-झोंक हुई। लाहोटी ने कहा कि प्रदेश के सभी मंदिरों के संचालक मंडल में दिव्यागों और कुष्ठ रोगियों को अध्यक्ष, सदस्य बनने से रोकने के प्रावधान हटाने का बिल एक साथ आना चाहिए था। एक लाइन के बदलाव के लिए अलग बिल लाया गया। यह बिल तो ऐसा ही है जिस तरह से यह भी उसी प्रकार से आया जिस तरह से एक मंत्री को को-ऑपरेटिव में मदद करने के लिए एक लाइन का बिल लाया गया था। हम ने इस्तीफा दिया और आप मंत्री बन गए। 

राजेंद्र राठौड़ ने किया पलटवार

सदन में राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा- मैं हर साल सांवलिया सेठ के दर्शन करने जाता हूं, नाथद्वारा भी जाता हूं। मैं आपकी तरह नास्तिक नहीं हूं, आस्तिक हूं। ममता भूपेश ने नास्तिक करने पर आपत्ति जताते हुए कहा- इसे डिलीट किया जाना चाहिए, मुझे किस आधार पर नास्तिक बोला। राठौड़ ने कहा कि आप नास्तिक हो। भूपेश ने कहा कि मैं मेहंदीपुर बालाजी का तिलक माथे पर लगाकर आई हूं, मुझे नास्तिक कैसे बोला, मैं इनके जैसे दिखावे वाली आस्तिक नहीं हूं। बाद में सभापति ने सदन की कार्यवाही से इसे हटाने को कहा।सीएम गहलोत के सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा ने उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ पर निशाना साधा। 

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow