पाकिस्तान वर्ल्ड कप खेलने के लिए राजी

भारत में इस साल के आखिर में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को लेकर काफी कुछ हो चुका है. आईसीसी लगातार इस कोशिश में है कि किसी तरह से मामला सुलझाया जाए और इस बड़े टूर्नामेंट में सभी टीमें भारत में जाकर खेले. खबरों की मानें तो पीसीबी ने अब आईसीसी के सामने एक ऐसी शर्त रखी है.

जून 7, 2023 - 21:30
 0  23
पाकिस्तान वर्ल्ड कप खेलने के लिए राजी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को लेकर पिछले कुछ महीनों से लगातार खबरे सामने आ रही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से भारत आकर टूर्नामेंट खेलने को लेकर अलग अलग बातें सुनने को मिल रही है. आईसीसी के अधिकारियों ने पिछले दिनों लाहौर का दौरा कर पीसीबी से भारत में जाकर वर्ल्ड कप खेलने का आश्वासन लिया.

बीसीसीआई ने पिछले साल एशिया में पाकिस्तान जाकर खेलने को लेकर बयान दिया. जय शाह के इस बयान के सामने आने के बाद से ही पीसीबी में बवाल मचा हुआ है. भारत ने अपना रुख साफ कर दिया है कि वो पाकिस्तान में जाकर कोई मैच नहीं खेलेगा. पीसीबी ने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप का बहिष्कार करने की धमकी थी, जिससे बाद में मुकर गया.

आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने जो पाकिस्तान का दौरा किया था उसमें कई अहम बातों पर चर्चा हुई. सूत्रों ने जानकारी दी कि पीसीबी विश्व कप के अपने मुकाबले कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु में खेलना चाहता है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के साथ होने वाले मैच को लेकर आशंका जताई है.

पीसीबी सूत्रों की माने तो नजम सेठी ने आईसीसी अधिकारी बार्कले और अलार्डिस को इस बात की जानकारी दी है कि पाकिस्तान की टीम अहमदाबाद में वर्ल्ड मुकाबला नहीं खेलना चाहता. अगर मुकाबला नॉकआउट का यानी फाइनल जैसा ना हो. पीसीबी ने दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेलने के मना करके अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मारी है. इस शानदार स्टेडियम में खेलने का अनुभव कोई टीम नहीं छोड़ना चाहती.

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow