अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना के हेलीकॉप्टकर क्रैश

अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना के हेलीकॉप्टकर क्रैश में दोनों पायलट की मौत हो गई है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

मार्च 16, 2023 - 20:17
 0  27
अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना के हेलीकॉप्टकर क्रैश

अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। यह हेलीकॉप्टर बोमडिला के पास उड़ान भर रहा था, इसी दौरान यह क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर में सवार दो पायलट की मौत हो गई है। सेना के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि हादसे में दोनों पायलट की मौत हो गई है। उड़ान भरने के कुछ देर बाद हेलीकॉप्टर सुबह 9.15 क्रैश हो गया। एयर ट्रैफिक कंट्रोल को जानकारी मिली थी की यह हेलीकॉप्टर लापता हो गया है। यह हादसा मंडाला के पास हुआ है। हेलीकॉप्टर के मलबे और पायलट के शव की तलाश के लिए ऑपरेशन को लॉन्च किया गया। रिपोर्ट की माने तो लेफ्टिनेंट कर्नल और मेजर इस हेलीकॉप्टर में सवार थे, यह चीता हेलीकॉप्टर सेंगी से मिसामारी जा रहा था, इसी दौरान यह क्रैश हो गया। इस क्रैश में जिन दो पायलट की मौत हुई है, उनकी पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल वीवीबी रेड्डी और मेजर जयंत ए के तौर पर हुई है। डिफेंस के प्रवक्ता ने बताया कि आर्मी कोर्ट ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने बताया कि आर्मी एविएशन चीता हेलीकॉप्टर बोमडिला के पास उड़ान भर रहा था, इसी दौरान इसका 9.15 बजे एटीसी से संपर्क टूट गया। हेलीकॉप्टर मंडाला के पास क्रैश हो गया। सर्च पार्टी को लॉन्च कर दिया गया है। हेलीकॉप्टर की सर्च के लिए पांच सर्च पार्टी को भेजा गया है, जिसमे भारतीय सेना, एसएसबी और आईटीबीपी की टीम शामिल हैं। हेलीकॉप्टर का मलब बंगलाजाप गांव के पास बरामद किया गया है। हादसे में पायलट और को पायलट की मौत हो गई है। सेना के ईस्टर्न कमांड कोलकाता की ओर से बयान जारी करके इसकी जानकारी दी गई है। हेलीकॉप्टर का मलबा दोपहर 12.30 बजे बरामद किया गया। स्पेशल इन्वेस्टिगेशन सेल के सुप्रिटेंडेंट ऑफ पुलिस रोहित राजबीर सिंह ने बताया कि जहां पर हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था वहां पर मोबाइल कनेक्टिविटी नहीं है, मौसम भी काफी खराब है, कोहरा की वजह से विजिबिलिटी सिर्फ 5 मीटर ही है।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow