पाकिस्तान को सता रहा एक और सर्जिकल स्ट्राइक का डर

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर चौतरफा चर्चा हो रही है। पड़ोसी मुल्क को डर सता रहा है कि भारत सर्जिकल स्ट्राइक या फिर एयर स्ट्राइक कर सकता है।

अप्रैल 26, 2023 - 21:13
 0  29
पाकिस्तान को सता रहा एक और सर्जिकल स्ट्राइक का डर

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित को डर सता रहा है कि भारत पड़ोसी मुल्क पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक करेगा। पुंछ आतंकी हमले के बाद बदहाल पाकिस्तान को जवाबी कार्रवाई का डर सता रहा है और यह चर्चा का विषय बना हुआ है। 

बकौल एजेंसी अब्दुल बासित ने एक वीडियो में कहा, ''अब पाकिस्तान में लोग भारत द्वारा एक और सर्जिकल स्ट्राइक या फिर एयर स्ट्राइक की बात कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता है कि अब वे ऐसा करेंगे, क्योंकि वे (भारत) इस साल एससीओ (SCO) और जी-20 की बैठक कर रहे हैं।''

उन्होंने कहा कि जब तक भारत अध्यक्षता (जी-20) कर रहा है, तब तक ऐसा खतरा नहीं दिख रहा, लेकिन अगले साल चुनावों के दौरान भारत फिर से ऐसा कर सकता है। यह भारत में चुनावों से ठीक पहले हो सकता है। अब्दुल बासित ने कहा कि भारत जानता है कि हम कहां खड़े हैं। अब्दुल बासित का यह वीडियो पुंछ हमले के कुछ दिनों बाद सामने आया। 

इसी बीच अब्दुल बासित ने पुंछ में हुए भयानक कृत्य को सही ठहराने की भी कोशिश की, जिसमें भारतीय सेना के पांच जवानों का बलिदान हुआ।सूत्रों के अनुसार, आतंकवादियों के लश्कर-ए-तैयबा (LeT) से होने का संदेह है। हमले के बाद सेना ने करीब छह से सात आतंकवादियों के एक समूह का पता लगाने के लिए शुक्रवार को बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया था। कहा जा रहा था कि यही आतंकवादी हमले के पीछे हो सकते हैं। 

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow