कौन हैं वो स्पेशल 45 जो अतीक को ला रहे हैं प्रयागराज

कौन हैं वो स्पेशल 45 जो अतीक को ला रहे हैं प्रयागराज

मार्च 27, 2023 - 11:59
 0  40
कौन हैं वो स्पेशल 45 जो अतीक को ला रहे हैं प्रयागराज

माफिया डॉन अतीक अहमद को गुजरात के साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है। गुजरात, राजस्थान के बाद मध्य प्रदेश, झांसी होते हुए अतीक का काफिला सोमवार की शाम प्रयागराज पहुंचेगा। अतीक की इस यात्रा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अतीक अहमद को लाने के लिए 45 सदस्य टीम साबरमती जेल गई थी। गुजरात जाने वाली टीम में 2 आईपीएस अधिकारी भी शामिल हैं। इसमें से एक का नाम अभिषेक भारती है। अभिषेक भारती अपने एक्शन के कारण काफी चर्चा में रहे हैं। माफिया और गुंडों के खिलाफ उनके एक्शन ने उन्हें यूपी के तेजतर्रार पुलिस अधिकारियों में उनका नाम शुमार कर दिया है। 2018 बैच के आईपीएस अधिकारी अभिषेक भारती की इस टीम में एक अन्य आईपीएस के साथ तीन डीएसपी और 40 कॉन्स्टेबल शामिल हैं।

अभिषेक भारती इस समय प्रयागराज कमिश्नरेट में गंगानगर डीसीपी के पद पर तैनात हैं। इस पद पर रहते हुए उन्होंने कई खूंखार अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है। गाजीपुर से उनका तबादला प्रयागराज कमिश्नरेट में हुआ था। गाजीपुर में उन्हें ग्रामीण एसपी के पद पर तैनाती मिली थी। गाजीपुर में ग्रामीण एसपी रहते हुए अभिषेक भारती ने इंटरनेशनल हेरोइन तस्कर गिरोह के सदस्य अंकित राय उर्फ प्रवीण राय के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। उसकी 80 लाख की संपत्ति 10 बिस्वा 15 धुर जमीन कुर्क किया गया था। अभिषेक भारती के इस एक्शन से गाजीपुर के अपराधिक महकमे में हड़कंप मच गया था। गैंगस्टर उपेंद्र राय के खिलाफ विभिन्न जिलों में कई धाराओं में 9 मुकदमे दर्ज थे। इस मामले में पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की थी।

उमेश पाल हत्याकांड के बाद प्रयागराज पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। उमेश पाल के हत्यारों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। इस जांच में अभिषेक भारती और उनकी पूरी टीम की भूमिका को महत्वपूर्ण है। दावा किया जाता है कि अभिषेक भारती बड़ी वारदातों को सुलझाने में सक्षम हैं। वे उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों की कुंडली बनाने में जुटे हुए हैं। प्रयागराज में पिछले दिनों इस मामले में कई एक्शन भी हुए हैं।

अतीक को प्रयागराज लाने की भूमिका अहम


अभिषेक भारती को उमेश पाल हत्याकांड के साजिशकर्ता माफिया डॉन अतीक अहमद को साबरमती जेल से सब कुशल प्रयागराज पहुंचाने की अहम जिम्मेदारी मिली है। मामला इसलिए अधिक गरमाया हुआ है, क्योंकि यूपी विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने उमेश पाल के हत्यारों को मिट्टी में मिलाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि यूपी के माफियाओं को मिट्टी में मिला दिया जाएगा। ऐसे में सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक महकमे तक में अतीक अहमद की गाड़ी पलटने का अंदेशा जताया जा रहा है। हालांकि, पुलिस अतीक को सकुशल प्रयागराज पहुंचाने की बात करती दिख रही है। अतीक भी किसी प्रकार का डर नहीं होने की बात कर रहा है।



कॉन्सटेबल्स को भी बड़ी जिम्मेदारी


माफिया डॉन को प्रयागराज तक लाने के लिए 40 कॉन्स्टेबल गुजरात भेजे गए हैं। वे अतीक अहमद की गाड़ी के साथ चल रहे हैं। अतीक के काफिले में एक कैदी वाहन के साथ दो एस्कॉर्ट, एक एंबुलेंस भी चल रहा है। कॉन्स्टेबल में रामवतार कुमार, घनश्याम रावत, आलोक शाक्य, वीर बहादुर, राम दुलारे यादव, आलोक तिवारी, एसएन सिंह, नारायण देव, सुनील भदौरिया, सुशील अवस्थी, संतोष तिवारी, आशीष गुर्जर, प्रशांत मिश्रा, संजय सिंह, इरशाद अली, बीडी सिंह, अखिलेश कुमार, श्याम किशोर आदि प्रमुख नाम हैं। इन नामों की भी प्रयागराज में खासी चर्चा हो रही है।

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow